सोमवार, 4 अप्रैल 2011

Nizamuddin Butt MLA (PDP) Kashmir

निजामुद्दीन बट्ट  विधायक बांदीपोरा   कश्मीर ,,,,,,,
१. क्या ये सही है की जो लोग कश्मीर में शांति से रहना चाहते है उन लोगो को चाहे वो हिन्दू हो या मुस्लिम उन्हें कश्मीर से भगाया जा रहा है ?
*बिलकुल गलत है .जो लोग इस तरह के इल्जामत लगा रहे है वे गलत कर रहे है .उनकी क्या मंशा है इसके बारे में कुछ नही कहा जा सकता .लेकिन हमने नहीं सुना की कोई हुर्रियत कांफेरेंस या militant के डर से कश्मीर छोड़ कर भाग रहा है .हमारी उनकी पार्टिया अलग है वे हमारे बारे में बहुत कुछ बोलते रहते है लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि अगर कोई उनपर गलत इल्जाम लगाये तो हम उसका साथ दे .ये भगाने वाली बात जो उठ रही है ये सही नहीं है इसके पीछे जरुर कोई बदनीयती है .
2. कश्मीरी हिन्दुओ को कश्मीर से भगाया गया उसके लिए घाटी के लोग व आपकी पार्टी क्या कर रही है ?
*हम लोग उनको वापस बुलाना  चाहते है .हम सभी चाहते है की कश्मीरी पंडित वापस आ जाये .फिर से हम सब एक साथ मिलजुल कर रहे जैसे की पहले रहते थे .लेकिन उनके अन्दर इतना डर समाया हुआ है कि वे वापस नहीं आना चाहते .
३. आप लोग उन्हें वापस बुलाना चाहते है ,लेकिन बिना सुरक्षा , सुविधा और रोजगार  के वे वापस आकर क्या करेंगे ?
*देखिये सुरक्षा का ठिकाना यहाँ किसी का नहीं है ,कोई भी कश्मीर में सुरक्षित नहीं है .वैसे भी  सुरक्षा सुविधा और रोजगार देने का काम सरकार का है हम तो यही कह सकते है कि आम मुस्लिम बिरादरी उनका समर्थन कर रही है .
४.क्या अभी भी militancy  है ?
*है लेकिन बहुत कम. हम जिस जगह रहते है वहा अभी भी थोड़े हिन्दू है हम सभी एकसाथ आराम से रह रहे है .दिल का खौफ तभी निकलेगा जब आप रहेंगे .आप गुजरात को देखिये गोधरा कांड के बाद वहा दंगा हुआ लेकिन क्या मुस्लिम समाज ने वहा रहना छोड़ दिया ,वे आज भी रह रहे है और शांति से रह रहे है .आज की तारीख में गुजरात सबसे अधिक विकसित राज्य है .
५.इन्हें वापस बुलाने के लिए क्या करना चाहिए .
*इनके संगठन के लोगो को तय करना चाहिए की  वे  वापस जाकर अपने घर में रहे.मुस्लिम समुदाय की तरफ से इन्हें पूरा सहयोग व समर्थन मिलेंगा.
६. बीस वर्षो के बाद भी लगभग चालीस हजार कश्मीरी हिन्दू कैम्पों में खस्ताहाल हालत में  रहने के लिए मजबूर है क्योकि उनके लिए कुछ किया नहीं जा रहा है .ऐसा क्यों ?
* ये दोष केंद्र सरकार का है .उन्हें घर केंद्र सरकार देंगी न की राज्य सरकार लेकिन केंद्र सरकार राज्य पर दबाव बनाती है की राज्य सरकार उनके लिए घर की व्यवस्था करे .
७.आप उन हिन्दुओ के लिए क्या कहना  चाहते है जिन्हें जबरदस्ती डरा धमका के पलायन करने के लिए मजबूर किया गया .
*हम  मानते है की उनके साथ जो हुआ वो गलत था .लेकिन हम यही विश्वास दिलाना चाहेंगे कि दिल हमारे खुले हुए है ,हम उनका स्वागत करेंगे और चाहेंगे कि वे लोग आकर यंहा सुख शांति से मेल मिलाप के साथ रहे, काम करे. देश उन्नति करे .हमारी पार्टी ने कैंसर विशेषग्य डा. समीर कौल को  पार्टी प्रवक्ता बनाया है .हम लोगो कि यही चेष्टा है कि सब एक साथ रहे .


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें